आप का बाजार® के प्रीमियम दाल-मसालो से डालें विदेशी व्यंजनों में नया ट्विस्ट

भारत की पाक विरासत चावल, गेहूं और दाल जैसे मुख्य खाद्य पदार्थों के जीवंत धागों से बुनी गई है, जिनमें से प्रत्येक का हर रसोई में एक महत्वपूर्ण स्थान है। आप का बाज़ार®, एक मासिक किराना ऐप, सुविधाजनक होम डिलीवरी के साथ 28,000 से अधिक किराना उत्पादों पर 75% तक की छूट प्रदान करता है, इसलिए चावल के आरामदायक कटोरे से लेकर ताज़ी बनी रोटियों की पौष्टिक अपील तक, ये खाद्य पदार्थ हमारे दैनिक जीवन की रीढ़ हैं।

लेकिन आप का बाज़ार® एक प्रश्न खड़ा करता है: क्या होगा यदि हम इन रोजमर्रा की वस्तुओं को एक ताज़ा, संलयन मोड़ दे सकें?

तो आईये आप का बाजार से, जानें कि इन आम भारतीय सामग्रियों को रचनात्मकता और स्वाद से भरपूर रोमांचक, विदेशी व्यंजनों में कैसे बदला जाए…

 

 

दिल्ली में, आप का बाज़ार® चावल के प्रति भारतीयों के गहरे प्रेम को समझता है, ख़ास तौर से वो बचे हुए चावल। लेकिन बचे हुए चावल को सिर्फ बचा हुआ ही क्यों रहने दिया जाए?

आज, आप का बाज़ार® इस रोमांचक चीज़ को दही चावल के पकौड़ों के साथ पेश करता है: कुरकुरे, सुनहरे टुकड़े जो मलाईदार दही को सुगंधित मसालों और ताजी जड़ी-बूटियों के साथ मिलाते हैं, जो साधारण चावल को एक स्वादिष्ट व्यंजन में बदल देते हैं।

आप का बाजार कहता है, प्रीमियम गुणवत्ता वाले चावलो के लिए उपयोग करने पर विचार करें और हमारे आप्लिकेशन के ज़रिये 50% तक की छूट का आनंद लें। ऑर्डर करने से पहले, नीचे दी गई रेसिपी देखें:

 

चावल पकोड़े सामग्री:

2 कप पके हुए चावल

1/2 कप कसा हुआ पनीर (उदाहरण के लिए, चेडर या परमेसन)

1/4 कप कटा हुआ हरा प्याज

2 अंडे

1/4 कप आटा

नमक और काली मिर्च स्वादानुसार

तलने के लिए जैतून का तेल

 

विधि:

एक बड़े कटोरे में, पके हुए चावल, कसा हुआ पनीर, कटा हुआ हरा प्याज, अंडे, आटा, नमक और काली मिर्च मिलाएं।

मध्यम आंच पर एक फ्राइंग पैन में जैतून का तेल गरम करें।

चावल के मिश्रण को चम्मच भर लेकर छोटे-छोटे पैटीज़ का आकार दें।

पैटीज़ को दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक तलें, हर तरफ लगभग 3-4 मिनट।

कागज़ के तौलिये पर निकालें और गरमागरम परोसें, वैकल्पिक रूप से डिपिंग सॉस या पसंद की गार्निश के साथ।

 

 

साबुत गेहूं का आटा, भारतीय घरों में रोटी और चपाती जैसे पौष्टिक फ्लैटब्रेड बनाने के लिए अपरिहार्य है। आज, आप का बाज़ार® आटे की बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करने वाली एक स्वादिष्ट रेसिपी प्रस्तुत करता है: आटा पोटैटो वफ़ल! यह नवोन्मेषी व्यंजन हर किसी के पसंदीदा कंद, आलू के साथ आटे की संपूर्ण अच्छाई को जोड़ता है, जो एक विशेष कुरकुरा, स्वादिष्ट नाश्ता बनाता है।

बेहतर स्वास्थ्य के लिए चक्की-ताजा आटा का उपयोग करें या आप का बाजार® से ब्रांडेड आटा ऑर्डर करें, जो अपने स्वच्छ पैक, उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए जाना जाता है और Silvere Coin और Aashirvaad जैसे ब्रांडों पर 21% तक की छूट है। छूट का आनंद लेने से पहले, रेसिपी जानें:

आटा आलू वफ़ल सामग्री:

1 कप साबुत गेहूं का आटा, 1 कप उबले और मसले हुए आलू 1/2 कप दूध 2 अंडे 1/4 कप कसा हुआ पनीर (वैकल्पिक) 1/2 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर 1/2 छोटा चम्मच नमक 1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च 1/4 कप कटा हुआ हरा प्याज 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल या पिघला हुआ मक्खन

 

विधि:

एक बड़े कटोरे में, साबुत गेहूं का आटा, बेकिंग पाउडर, नमक और काली मिर्च मिलाएं। उबले और मसले हुए आलू, दूध, अंडे, जैतून का तेल, या पिघला हुआ मक्खन डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। कटा हुआ हरा प्याज और कसा हुआ पनीर मिलाएं। वफ़ल आयरन को पहले से गरम कर लें और इसे तेल या कुकिंग स्प्रे से हल्का चिकना कर लें। बैटर को पहले से गरम किए हुए वफ़ल आयरन पर डालें, ढकें और सुनहरा भूरा और कुरकुरा होने तक, लगभग 5-7 मिनट तक पकाएँ। वफ़ल को लोहे से निकालें और पसंदीदा टॉपिंग या डिपिंग सॉस के साथ गरमागरम परोसें।

 

 

चना, दिल्ली के स्ट्रीट फूड से लेकर दक्षिण भारत की नारियल करी तक हर चीज में देखा जाने वाला एक सार्वभौमिक भोजन है। आप का बाज़ार® अब इस क्लासिक सामग्री को चना शक्शुका रेसिपी के साथ एक आकर्षक मोड़ देता है, जो उत्तरी अफ्रीका और मध्य पूर्व में एक हार्दिक ब्रंच स्टेपल है। चने की बहुमुखी प्रतिभा को उजागर करते हुए, यह व्यंजन रविवार के विशेष ब्रंच में बदल जाता है। आप का बाज़ार® से ₹79 प्रति किलोग्राम पर बिना पॉलिश किए हुए चने ऑर्डर करें और रेसिपी जानें:

 

चना शक्शुका सामग्री:

2 बड़े चम्मच जैतून का तेल 1 प्याज, कटा हुआ 1 लाल शिमला मिर्च, कटी हुई 3 कलियाँ लहसुन, बारीक काट लें 1 चम्मच पिसा हुआ जीरा 1 चम्मच लाल शिमला मिर्च 1/2 छोटा चम्मच पिसा हुआ धनिया 1/4 छोटा चम्मच लाल मिर्च (वैकल्पिक) 1 कैन (14 औंस) कटे हुए टमाटर 1 कैन (14 औंस) चना, सूखा हुआ और धोया हुआ चार अंडे नमक और काली मिर्च स्वादानुसार ताज़ा अजमोद या सीताफल, कटा हुआ (गार्निश के लिए)

 

विधि:

मध्यम आंच पर एक बड़ी कड़ाही में जैतून का तेल गरम करें। कटा हुआ प्याज और लाल शिमला मिर्च डालें और लगभग 5 मिनट तक नरम होने तक भूनें। कीमा बनाया हुआ लहसुन, पिसा हुआ जीरा, लाल शिमला मिर्च, पिसा हुआ धनिया, और लाल मिर्च (यदि उपयोग कर रहे हैं) डालें। सुगंधित होने तक पकाएं, लगभग 1 मिनट। कटे हुए टमाटर और चने डालकर मिलाएँ। नमक और काली मिर्च डालें, थोड़ा गाढ़ा होने तक 10-15 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं। टमाटर-चने के मिश्रण में छोटी-छोटी कुएँ बनाएँ और प्रत्येक कुएँ में एक अंडा फोड़ें। कड़ाही को ढकें और अंडे के सेट होने तक पकाएं, लगभग 5-7 मिनट। ताजा अजमोद या सीताफल से सजाएँ और कुरकुरी ब्रेड या पीटा के साथ गरमागरम परोसें।

 

 

जब आप का बाज़ार® भारतीय मसालों के बारे में सोचता है, तो इलायची, हल्दी और मिर्च अक्सर दृश्य पर हावी हो जाते हैं। हालाँकि, खाने में रंगत के लिए भगवा रंग को प्रमुखता मिलती जाती है जो केसर से मिल सकता है। कश्मीरी व्यंजनों के माध्यम से केसर के धागे, स्वाद को बढ़ाते हैं पर महंगा होने के कारण इसे कम लोग ही इस्तेमाल करते है।

आप का बाज़ार® अपने ऐप पर 34% की छूट पर प्रीमियम गुणवत्ता वाला केसर प्रदान करता है लेकिन उसे खरीदने से पहले हमारी अगली रेसिपी देखें:

 

फ़्रेंच क्रीम ब्रूली सामग्री:

2 कप भारी क्रीम

1 वेनिला बीन या 1 चम्मच वेनिला अर्क

5 बड़े अंडे की जर्दी

1/2 कप दानेदार चीनी, साथ ही टॉपिंग के लिए अतिरिक्त

नमक की चुटकी

 

विधि:

ओवन को 325°F (160°C) पर पहले से गरम कर लें। भारी क्रीम को वेनिला बीन (विभाजित और स्क्रैप) या वेनिला अर्क के साथ उबालें, फिर गर्मी से हटा दें। अंडे की जर्दी, 1/2 कप चीनी और नमक को हल्का होने तक फेंटें। गर्म क्रीम को अंडे के मिश्रण में धीरे-धीरे फेंटें। ठोस पदार्थों को हटाने के लिए तनाव डालें। रमीकिन्स में डालें, पानी के स्नान में रखें, 40-45 मिनट तक बेक करें। ठंडा करें और ठंडा करें। ऊपर से चीनी छिड़कें और किचन टॉर्च या ब्रॉयलर से सुनहरा होने तक कैरामेलाइज़ करें। ऊपरी भाग सख्त हो जाने पर परोसें।

 

 

इन व्यंजनों को सभी आयु के लोगो द्वारा पसंद किए जाने वाले रोजमर्रा के रसोई के सामानों का आनंददायक अनुभव लेने के लिए तैयार किया गया है। आप का बाज़ार® में उल्लिखित सभी सामग्रियां दिल्ली में हमारे ऑफ़लाइन स्टोर पर उपलब्ध हैं, लेकिन कहां? बस गूगल

करें Grocery Store Near Me

 

और आप का बाज़ार® वेबसाइट और ऐप पर आएं, दिल्ली और एनसीआर में समय के अंदर-अंदर होम डिलीवरी के लिए 75% तक की छूट के साथ।

 

आप का बाज़ार® अपने प्रीमियम गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए प्रसिद्ध है, जिनमें ऑर्गेनिक उत्पाद भी शामिल हैं, जो आपके दरवाजे तक पहुंचने तक ताजगी, शुद्धता और प्राकृतिक सार को बनाए रखने के लिए स्वच्छता से पैक और संग्रहीत किए जाते हैं। तो आप भी आप का बाजार से जुड़ें और अनुभव करें कि #YahaSabMilega

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top